Feng Shui Eagle
23 Feb

जीवन में ऊंची उडान के लिए फेंग्‍शुई गिद्ध

गिद्ध का ही एक दूसरा नाम है गरूढ। हिंदू मान्‍यता के अनुसार, गरूढ भगवान विष्‍णु का वाहन है। हिंदू मान्‍यता की तरह गिद्ध अन्‍य सभ्‍यताओं और संस्‍कृतियों में भी महत्‍वपूर्ण माना जाता है। तीव्र उडान, आकाश में गमन करने की क्षमता, शक्ति और बुद्धिमता के कारण गिद्ध को फेंग्‍शुई में भी खास महत्‍व दिया जाता है। फेंग्‍शुई का यह नायाब गैजेट किस-किस प्रकार लाभकारी साबित हो सकता है, आइए जानते हैं।

Feng Shui Golden Eagle

  • गिद्ध में यह खासायित है कि यह ऊंचे और दुर्गम्‍य पहाडों पर अपना घोंसला बनाता है। इसकी यही खूबी जिंदगी में दुर्लभ चीजों की प्राप्ति कराती है। अगर आपने अपनी जिंदगी का ऐसा ही कोई दुर्लभ लक्ष्‍य निर्धारित किया है तो फेंग्‍शुई गिद्ध को निश्चित तौर पर घर में स्‍थापित करें।
  • अगर आप एडवेंचर स्‍पोर्ट्स में है या नेवी, आर्मी अथवा एयर फोर्स आदि साहसिक कार्यों में करियर बनाना चाहते हैं, तो फेंग्‍शुई विशेषज्ञ से मिलकर इस गैजेट को अपनी निजी शुभ दिशा में स्‍थापित करें।
  • सेल्‍स और मार्किंटिंग का कार्य करने वाले व्‍यक्तियों को अक्‍सर अपने टारगेट को पूरा करना होता है। उनके लक्ष्‍य को आसानी से उपलब्‍ध करनवाने में यह गैजेट मददगार हो सकता है। इसे अपने कार्यस्‍थल पर स्‍थापित करें।
  • अपने बिजनेस या करियर में आकाश की ऊंचाइयों को छूना चाहते हैं, तो फेंग्‍शुई गिद्ध को अपने केबिन में स्‍थ‍ापित करें।
  • अगर आप अपने बॉस को इम्‍प्रेस करने के लिए कोई उपहार देना चाहते हैं, तो गिद्ध की तस्‍वीर या स्‍टैरच्‍यु से बेहतर उपहार दूसरा नहीं हो सकता।
  • फेंग्‍शुई गिद्ध को घर में स्‍थापित करना परिवार के सदस्‍यों के स्‍वास्‍थ्‍य को सुरक्षा चक्र प्रदान करता है। हम बीमारियों के शिकार तब होते हैं, जब हमारी इम्‍युनिटी पावर यानी रोगों से लडने की क्षमता कम हो जाती है। फेंग्‍शुई गिद्ध शक्ति का पर्याय है, इसे जहां स्‍थापित किया जाता है, वहां बीमारियां आसानी से पांव नहीं पसार पातीं।
  • लंबी बीमारी से लडने और उबरने में भी यह गैजेट मददगार साबित होता है।
  • फेंग्‍शुई गिद्ध स्‍वतंत्रता, इच्‍छाशक्ति और ज्ञान का पर्याय भी माना जाता है। इन्‍हीं खूबियों के कारण विद्यार्थियों, को इसे अपने स्‍टडी में स्‍थातिप करना चाहिए। इससे न सिर्फ उनके विचारों में गहराई व स्‍पष्‍टता आएगी, बल्कि अपने लक्ष्‍य की प्राप्ति में भी मदद मिलेगी।

Comments(03)

  1. Marriage

    Soumen Mondal February 23, 2019 Reply
  2. Do you sell these products ?

    Dpak bhola February 24, 2019 Reply
  3. Vastu materilas

    tejaspokalwar@gmail.com February 24, 2019 Reply

Leave a comment