Feng Shui Camel
26 Mar

बुरे दिनों का साथी

कहते हैं कि बुरे दिन बता कर नहीं आते। सच भी है। इसलिए समझदार वही है जो बुरे दिनों के लिए पहले से तैयार रहता है। बुरे वक्‍त से निपटने के लिए हम भी अपने-अपने तरीके से तैयारी करते हैं। बात चाहे रूपए-पैसे की हो या स्‍वास्‍थ्‍य की। आर्थिक तंगी से निपटने के लिए हम नियमित बचत करते हैं तो बीमारी, रोग आदि के लिए मेडिकल इंश्‍योरेंस करवाते हैं।
यह बताने की आवश्‍यकता नहीं कि ये सब चीजें बुरे समय में हमारे कितना काम आती हैं। आज हम फेग्‍शुई के जिस गैजेट की चर्चा कर रहे हैं, वह भी इसी प्रकार हमारे दुर्दिनों का साथी है। न सिर्फ वह बुरे समय में हमारे लिए सहायता का काम करता है, वरन् उसकी स्‍थापना हमें आने वाली विपदा और दुर्भाय से बचाती भी है।
हम बात कर रहे हैं फेग्‍शुई ऊंट की। जिस तरह यह जानवर विलक्षण क्षमताओं वाला है, उसी प्रकार फेंग्‍शुई गैजेट के रूप में भी इसके प्रभाव विलक्षण हैं। ऊंट एकमात्र ऐसा जानवर है, जो विपरीत परिस्थितियों में कई दिनों तक बिना खाए-पीए रहकर भी अपने सवार को उसकी मंजिल तक पहुंचाने का माद्दा रखता है। जानते हैं इस गैजेट के उपयोग और कुछ और विशेषताओं के बारे में।

  • अगर आपके परिवार में आए दिन कोई न कोई बीमार रहता है या परिवार के किसी सदस्‍य को बीमारी, दुर्घटना आदि का खतरा बना रहता है, तो यह गैजेट निश्चित रूप से उसके लिए सहायक साबित हो सकता है।
  • यही नहीं, हमारी आधी से अधिक चिंताओं और परेशानियों की वजह होती है, आर्थिक समस्‍याएं। आपको अपने निवेश का उचित प्रतिफल मिले और आपके पास कैश फ्लो यानी नगद की आवक बनी रहे, इसके लिए फेंग्‍शुई ऊंट को घर के उत्‍तर-पश्चिम में स्‍थापित करना चाहिए।
  • कुछ विशेषज्ञों का ऐसा भी मानना है कि निवेश को सुरक्षित बनाने और उससे अधिकतम लाभ पाने के लिए ऊंट का जोडा स्‍थापित करना चाहिए।
  • अगर आपका पैसा कहीं फंसा है और वह आपको सही समय पर प्राप्‍त नहीं हो रहा है या आप नगदी की समस्‍या से जूझ रहे हैं तो डबल यानी दो कूब वाले ऊंटों के जोडे को घर में स्‍थापित करें।
  • घर ही नहीं, आफिस में भी इसे स्‍थापित करना आर्थिक तरक्‍की दिलाता है। यह आपके व्‍यापार के‍ रिस्‍क को कम करता है, आपके निवेश को सुरक्षित बनाता है तो चुनौतियों का सामना करने की क्षमता भी प्रदान करता है। घर की तरह ऑफिस में भी इसे उत्‍तर-पश्चिम दिशा में ही स्‍थापित करना चाहिए।

Buy Now :- https://amzn.to/2XYjD2f

Comments(02)

  1. Hello sir ,
    M electrical contractor hu,par mera work continues nhi h or na hi progess h,m aap se puchna chahata hu muje kya karna chahiye,ya fir kon sa kaam karna chahiye.

    Thank you

    Ravinder Tiran March 27, 2019 Reply
  2. Good and Nice Website Vastu Services

    Sonam August 10, 2019 Reply

Leave a comment