Feng Shui Bull
13 Dec

आज के इस स्‍तंभ में हम आपको एक ऐसे फेंग्‍शुई गैजेट के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे इच्‍छापूर्ति गैजेट भी कहा जाता है। आपने आज तक बुल यानी बैल को शेयर बाजार के प्रतीक चिह्न के रूप में देखा होगा, लेकिन फैंग्‍शुई में भी बैल उसी प्रकार महत्‍वपूर्ण है, जिस प्रकार शेयर बाजार में। जिस तरह बैल शेयर बाजार की सशक्‍त्‍ता को दर्शाता है, उसी प्रकार फेंग्‍शुई बैल भी शक्ति और मजबूती का परिचायक है। जीवन में अगर बडी चुनौतियों का सामना करना हो तो उसके लिए तैयारियां भी बेहतर करनी पडती हैं। बात चाहे करियर की हो, बिजनेस की या फिर किसी अहम् ओहदे की जिम्‍मेदारियां निभाने की। हमारी सफलता-असफलता इसी बात पर निर्भर करती है कि हम कितना बखूबी इन चुनौतियों का सामना करते हैं। अगर आप भी अपनी जिम्‍मेदारियों को निभाने के लिए खुद को अशक्‍त महसूस कर रहे हैं, तो फेंग्‍शुई गैजेट को अपने घर व कार्यस्‍थल पर स्‍थापित करें। भगवान शिव का वाहन नंदी भी एक बैल है। भारत ही नहीं, नेपाल आदि कई देशों में बैल को पवित्र जानवर माना गया है। आइए, जानते हैं इस गैजेट को कहां और कैसे इस्‍तेमाल किया जा सकता है-

  • अगर आप खुद को मानसिक या शारीरिक रूप से कमजोर, असहाय महसूस कर रहे है तो किसी फेंग्‍शुई विशेषज्ञ से अपनी निजी शुभ दिशा जानकर, फेंग्‍शुई बैल को वहां स्‍थापित करें।
  • समाज में परिवार की मजबूती का आकलन उसकी समृद्धि से भी आंका जाता है। अगर आप चाहते हैं कि आपका परिवार समृद्ध हो तो फेंग्‍शुई बैल को अपने लिविंग रूम में दक्षिण-पूर्व में स्‍थापित करें।
  • करियर या व्‍यवसाय में सफलता पाने के लिए इसे आप अपनी आफिस टेबल या डेस्‍क पर स्‍थापित कर सकते हैं।
  • विशेषकर कम्‍पीटीशन एक्‍्जाम की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को फेंग्‍शुई बैल अवश्‍य स्‍थापित करना चाहिए।
  • अगर आपके व्‍यवसाय या करियर में कोई परेशानी आ रही है। आपको मनमाफिक नौकरी नहीं मिल पा रही है या व्‍यवसाय में कोशिशों के बावजूद अवसर हाथ से निकल जाते हैं, तो फेंग्‍शुई बैल आपके लिए आदर्श गैजेट है। यह आपको मजबूत मानसिक शक्ति प्रदान करता है, जिससे आप हमेशा आशावान बने रहकर कोशिशें करना बंद नहीं करते। निरंतर की गयी कोशिशें ही एक दिन सफलता में परिणत हो जाती हैं।
  • अगर आप किसी सरकारी अडचन से घीरें हैं। टेंडर पास नहीं हो रहे हैं, या फिर विभागीय अनुमति मिलने में अटकल लग रही है तो यह गैजेट चमत्‍कारी रूप से आपकी मदद करता है।

Buy Now:- https://amzn.to/2GnGae9

Leave a comment